INDIA VS BANGLADESH LIVE UPDATE- ICC WORLD CUP 2023

 भारत बनाम बांग्लादेश:- किंग कोहली ने शतक बनाया :-




क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता के इतिहास में कुछ मैचों की तुलना भारत बनाम बांग्लादेश मैच की आक्रामकता और अप्रत्याशितता से की जा सकती है। इस मुकाबले में एक रोमांचक मुकाबले के सभी पहलू हैं और 2023 विश्व कप भी इसका अपवाद नहीं है। भारत इस मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरा था, जैसा कि वे हमेशा करते हैं, लेकिन बांग्लादेश का उलटफेर करने का इतिहास रहा है, जिससे यह एक ऐसा मैच बन गया जिसे क्रिकेट प्रशंसक मिस नहीं कर सकते थे।

पहली पीढ़ी:

बांग्लादेश के तंजीद हसन और लिटन दास ने 93 रनों की साझेदारी कर के मैच को तेज शुरुआत दिलाई। हमें बड़े स्कोर वाले मैच की उम्मीद थी क्योंकि भारतीय गेंदबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया गया था। हालांकि, क्रिकेट अप्रत्याशित है, जीवन की तरह।

भारत ने दिया करारा जवाब:

साहसी भारतीय टीम ने दमदार वापसी की। जब पहली पिच टूटी तो बांग्लादेश की पारी 256/8 के स्कोर पर समाप्त हुई क्योंकि वे धीरे-धीरे नियंत्रित हो गए थे। यह एक शानदार वापसी थी जिसने भारत की ताकत का खुलासा किया।

गिल की भागीदारी:

युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने 55 गेंदों पर 53 रन बनाकर अर्धशतक जमाया। रोहित के साथ उनके सहयोग ने भारत के प्रयास की नींव के रूप में कार्य किया।

विराट कोहली का शो :


 


रोहित के जाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी क्रम में आए। उन्होंने खेल पर अपना प्रभुत्व स्थापित करने में देर नहीं लगाई। उन्हें अपने कौशल को उजागर करने का आदर्श अवसर दिया गया क्योंकि बांग्लादेशी गेंदबाजों ने लगातार दो नो-बॉल फेंकी। कोहली ने फ्री हिट पर चौका और इसके बाद की गेंद पर छक्का जड़कर तेज शुरुआत की। उन्हें श्रेयस अय्यर का मजबूत समर्थन मिला और इन दोनों ने भारत को सही दिशा में आगे बढ़ाया।

कोहली के लिए अर्धशतक का पत्थर:

भारतीय प्रशंसकों के लिए केक पर फिनिशिंग टच विराट कोहली का वनडे में 69वां अर्धशतक था। उनके करियर को पारी का नेतृत्व करने और खेल-विजेता हिट बनाने में उनकी योग्यता से प्रतिष्ठित किया गया है। क्रिकेट प्रशंसकों के लिए, उन्हें खेलते हुए देखना कुछ भी गलत नहीं है।

बांग्लादेश के सामने चुनौतियां:


दूसरी ओर, बांग्लादेश को कई मुद्दों से निपटना पड़ा। उन्हें कप्तान शाकिब-अल-हसन सहित चोटों के कारण महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की अनुपस्थिति से जूझना पड़ा। उसे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा है जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ जीत मिली है। शाकिब की उपलब्धता को लेकर बने रहस्य ने उन्हें और खराब कर दिया।


निष्कर्ष:

भारत बनाम बांग्लादेश एक हेडलाइन मैच बना हुआ है जो क्रिकेट की अत्यधिक प्रतिस्पर्धी दुनिया में रोमांच करने में कभी विफल नहीं होता है। भारत के स्पष्ट प्रभुत्व के बावजूद, इन दोनों टीमों के बीच हर खेल क्रिकेट की अप्रत्याशित प्रकृति के कारण एक क्लासिक की तरह है। 2023 विश्व कप के आगे बढ़ने के साथ प्रशंसक अधिक शानदार मैचों की उम्मीद कर सकते हैं, और यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमें आगे आने वाली संभावनाओं और चुनौतियों से कैसे निपटती हैं। आखिरकार, क्रिकेट सुंदर अनिश्चितता का खेल है।

Comments

Popular posts from this blog

India National Cricket Team vs Australian men’s cricket team 2023